अगर भेड़िये न पकड़े जाएं तो गोली मार देनी चाहिए: वन मंत्री

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच में वन विभाग की टीमें डेरा डाले हुए हैं। ड्रोन की मदद से इंसानों पर हमलावर भेड़‍ियों की तलाश की जा रही है। कुछ भेड़‍िए पकड़े भी गए हैं लेकिन उनके हमले लगातार जारी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर गंभीरता दिखाते हुए सभी अफसरों को स्थिति नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं। यहां तक न पकड़ने जाने पर भेड़ियों को मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वन मंत्री डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि अगर भेड़िये नहीं पकड़े जाते हैं तो गोली मारने का आदेश बिल्कुल सही है।

मंगलवार को पीलीभीत में कलक्ट्रेट परिसर में समीक्षा बैठक के बाद वन मंत्री ने कहा कि बहराइच में भेड़ियों को पकड़ने के लिए टीमें जुटी हैं। हमलावर छह भेड़ियों को ड्रोन की मदद से चिह्नित किया गया था। जिसमें से टीम ने प्रयास कर चार भेड़ियों को पकड़ लिया है। दो भेड़ियों को पकड़ने के प्रयास जारी है। पहले उन्हें पकड़ने के हर मुमकिन प्रयास किए जाएंगे। न पकड़े जाने पर भेड़ियों को गोली मार देनी चाहिए।

बता दें बहराइच के लगभग 35 से ज्‍यादा गांव इस समय आदमखोर बन चुके भेड़‍ियों के हमलों से परेशान हैं। बहराइच जिले में ही इन जानवरों को पकड़ने के लिए 25 टीमें लगी हुई हैं। इनमें बहराइच, कतर्नियाघाट, श्रावस्‍ती, गोंडा और बाराबंकी वन प्रभाग की टीमें शामिल हैं। भेड़‍ियों के अध‍िकतर हमले बहराइच की महसी तहसील में ही हुए हैं। इतना ही नहीं वन विभाग के साथ पीएसी की भी दो कंपनी साथ चल रही है।

48 घंटे में भेड़िये ने छठीं बार किया हमला, बालिका घायल
हरदी क्षेत्र में 48 घंटे के भीतर सोमवार रात छठीं बार हमला किया। मां के साथ सो रही अफसाना (5) को निवाला बनाने का प्रयास किया। बालिका की चीख सुनकर उठे परिजनों को देख भेड़िया भाग निकला। अफसाना को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया। भेड़ियों के लगातार हमलों से ग्रामीण दहशत में हैं। रात जागकर काटनी पड़ रही है। ग्रामीण बारी-बारी से पहरा भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *