कृष्ण की पूजा पर शौहर ने दिया तीन तलाक, हिंदू दोस्त से शादी कर शहनाज बनी आरोही

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति करते देख शहनाज के पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया। इसके बाद शहनाज ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपना लिया और हिन्दू लड़के से शादी कर ली। अब शहनाज शादी के बाद हिन्दू धर्म अपनाकर आरोही बन गई है।

फरीदपुर थाना क्षेत्र के ढकनी गांव निवासी शहनाज(25) उर्फ आरोही मुस्लिम परिवार में जन्म लेने के बाद भी बचपन से ही भगवान कृष्ण की पूजा करती थीं। शहनाज के परिजन भी इसका विरोध करते थे, लेकिन वह कृष्ण भक्ति में ही डूबी रहती थीं। परिवार वालों ने शहनाज का साल 2018 में निकाह करवा दिया। निकाह के बाद भी शहनाज कृष्ण भक्ति करती रहीं। जैसे ही ससुराल वालों को शहनाज की कृष्ण भक्ति के बारे में पता चला तो घर में कोहराम मच गया। शहनाज के पति ने उनको मारा पीटा, परिजनों ने उन्हें समझाया मगर जब शहनाज नहीं मानीं और वह कृष्ण भक्ति से पीछे नहीं हटीं तो उनके शौहर ने उन्हें तीन तलाक दे दिया।

शहनाज ने अपनी पीड़ा अपने बचपन के दोस्त पवन कुमार को सुनाई। पवन ने शहनाज को सहारा दिया। दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई फिर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। इसी के बाद दोनों गुपचुप घर से निकल आए। मढ़ीनाथ स्थित अगस्त्य मुनि आश्रम पहुंचे। महंत पंडित केके शंखधार को पूरी बात बताई और विवाह की इच्छा जताई जिसके बाद महंत ने पहले शहनाज का शुद्धीकरण कराया फिर मंत्रोच्चारण के बीच दोनों ने सात फेरे लिए और एक-दूसरे के हो गए। पवन से विवाह के बाद शहनाज ने अपना नाम बदलकर आरोही रख लिया है।

प्रेमी के लिए धर्म बदला
शहनाज से आरोही बनने वाली युवती ने कहा कि मैं पवन से जानती हूं। वह 12 वीं पढ़ा हुआ है। मैं 10 वीं तक पढ़ी। वह मुझे परेशान नहीं करेगा। अपने प्रेमी की खातिर मैंने धर्म बदला है। मैं देवी देवताओं को मानती हूं। 3 तलाक को भूलकर अपनी अपनी मर्जी से धर्म बदलकर शादी की है। अब आजीवन हिंदू ही रहूंगी। आरोही ने कहा कि मैने इतना उत्पीड़न झेला है कि किसी ने कोई मदद नहीं की।

शहनाज उर्फ आरोही ने पुलिस-प्रशासन को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। आरोही का कहना है कि उनको और उनके पति को परिवार की तरफ से जान का खतरा है। इसको लेकर उन्होंने बरेली के पुलिस अधिकारी को पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *