मदनमोहन मालवीय की जयंती पर नशा उन्मूलन से जुड़ने का संकल्प

बहराइच। महामना मालवीय मिशन अवध के तत्वावधान में लोकनिर्माण विभाग के डाक बंगला परिसर में भारत रत्न मदनमोहन मालवीय जी की जयंती आस्था और उल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में जनपद के वरिष्ठ अधिवक्ता, समाजसेवी, शिक्षक, प्राचार्य, प्रबन्धक आदि लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम में मालवीय जी तथा अजातशत्रु अटल बिहारी बाजपेयी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संरक्षक कृष्णा नन्द शुक्ल ने कहा कि मालवीय जी व अटल जी महान स्वतंत्रता सेनानी और युग परिवर्तक थे, साथ ही एक सफल अधिवक्ता कुशल राजनीतिज्ञ निष्पक्ष पत्रकार, निर्भीक जनप्रतिनिधि, दूरदर्शी शिक्षाविद समाजसुधारक और असाधारण देशभक्त थे। अध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव एडवोकेट ने संगठन द्वारा चलाये जा रहे पर्यावरण जलसंरक्षण व नशा उन्मूलन महाभियान को जन-जन तक पंहुचाने के संकल्प का आवाहन किया और जिले में बढ़ रहे नशा उपभोग, उत्पाद एवं विक्रय-भयावहता की ओर ध्यान आकृष्ठ कराया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रूल ऑफ लॉ सोसायटी के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू मैथलीशरण एडवोकेट ने मदन मोहन मालवीय को युग पुरुष बताते हुए उनके पदचिन्हों पर चलने का आवाहन किया और संगठन को समय अनुकूल बनाकर समाज को दिशा देने के लिए जिले भर में कार्यक्रम आयोजित किये जाने की बात कही। इसके साथ ही जिले में शोषित दलित एवं वंचित समाज के अनाथ बच्चों के लिए विद्यालय व छात्रावास खोलने के संकल्प को दोहराया। कार्यक्रम में गायत्री परिवार के सदस्य विष्णु पाठक , ननके यादव , शैलेन्द्र एडवोकेट समेत संगठन के दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे। समापन अवसर पर संगठन के माध्यम से पर्यावरण, जलसंरक्षण व नशा उन्मूलन महाभियान से जन-जन को जोड़ने का संकल्प दोहराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *