डॉ. दिनेश चंद्र का तबादला, जानिए कौन हैं बहराइच की नई डीएम मोनिका रानी

बहराइच। जनपद में दो वर्ष से तैनात जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र का शासन ने तबादला कर दिया है। नगर निकाय चुनाव के बाद डीएम के स्थानांतरण की चर्चा थी। आचार संहिता हटते ही डॉ. दिनेश चंद्र का स्थानांतरण शासन ने कर दिया है। उनके स्थान पर साल 2010 बैच की आईएएस अधिकारी मोनिका रानी को बहराइच का डीएम बनाया गया है।

मूलरूप से हरियाणा गुरुग्राम की रहने वाली मोनिका रानी 2010 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उनकी पहली पोस्टिंग गाजियाबाद में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर हुई। वह फर्रुखाबाद और चित्रकूट की डीएम रह चुकी हैं। आईएएस अधिकारी मोनिका रानी तेज तर्रार छवि की अधिकारी हैं, काफी समय से गौतमबुद्ध नगर के यमुना प्राधिकरण में एसीईओ के पद पर तैनात थीं।

शादी के बाद की थी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी
मोनिका रानी बचपन से ही सिविल सेवा परीक्षा पास करने की इच्छुक थीं। साल 2005 में उनकी नीरज दहिया से शादी हुई। अपनी शादी के कुछ समय बाद जब उन्होंने परीक्षा की तैयारी शुरू की तो उनका आठ महीने का बेटा था और उनके पति शहर से बाहर थे। वह दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका भी बन गई। स्कूल, परिवार से समय निकालने के बाद वो कुछ घंटे पढ़ाई में बिताती थी। चार प्रयासों के बाद, उसने आखिरकार परीक्षा पास कर ली और उसका चयन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *