मोदी-योगी की तारीफ पर पत्नी को दिया तीन तलाक

बहराइच। राम की नगरी अयोध्या के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी की तारीफ करना एक मुस्लिम महिला को भारी पड़ गया। महिला के पति ने उसे ट्रिपल तलाक दे दिया और जान लेने की भी कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने आरोपी और उसके परिवार के सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

बहराइच के जरवल नगर पंचायत के मोहल्ला सराय निवासी मरियम का निकाह दिसंबर 2023 में अयोध्या जनपद कोतवाली नगर क्षेत्र के दिल्ली दरवाजा निवासी अरशद के साथ हुआ। इसके बाद से सब-कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। पीड़िता ने कहा, ‘शादी के बाद जब मैं शहर में निकली तो मुझे अयोध्या की सड़कें, सौंदर्यीकरण, विकास और वहां का माहौल बहुत पसंद आया। इस पर मैंने अपने पति के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर दी।

महिला का कहना है कि यह सुन कर उसके पति ने कड़ी नाराजगी जाहिर की और उसे उसके मायके भेज दिया। उसके मायके वालों ने उसकी ससुराल वालों के साथ उसकी सुलह कराई जिसके बाद वह ससुराल आ गई। शिकायत के अनुसार ससुराल में उसके पति ने उसे कहा ‘‘तुम लोगों का दिमाग खराब है। ज्यादा थाना-पुलिस हो गया है। तुम लोग चाहे जितना कानून बना लो, लेकिन मैं तुम्हें ‘तलाक, तलाक, तलाक’ देता हूं।

महिला का आरोप है कि सास, छोटी ननद और देवरों ने उसका गला दबाया और फिर पति सहित सबने उसे मार पीट कर घर से निकाल दिया। उसने यह भी आरोप लगाया कि पति ने उसके ऊपर गरम दाल उड़ेल दी, जिससे उसका चेहरा जल गया। वह अपने घर आ गई। पीड़िता मरियम ने कहा कि हम दर-दर भटक रहे हैं। हम इंसाफ नहीं मिल रहा है। हमने कोई गुनाह कर दिया है, योगी-मोदी की तारीफ करके। उन्होंने इतना सब कुछ किया है, हम लोगों के लिए इसलिए हम सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगाते हैं।

थानाध्यक्ष जरवलरोड बृजराज प्रसाद ने बताया कि पीड़िता मरियम की तहरीर पर पर पति अरशद, सास रईशा, ससुर इस्लाम, ननद कुलसुम, देवर फरान व सफाक, देवरानी सिमरन समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *