बुआ का नवाब से अवैध संबंध, 10 लाख रुपये का दिया था लालच

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नाबालिग रेपकांड मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। नाबालिग से रेप के आरोप में जेल गए सपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव की सह-आरोपित किशोरी की बुआ को पुलिस ने सात दिन बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद बुआ को जेल भेज दिया।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव के डिग्री कॉलेज में रात के वक्त अपने साथ नाबालिग भतीजी को ले जाने वाली आरोपी बुआ को पुलिस ने बुधवार को तिर्वा से गिरफ्तार कर लिया। बुआ ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि घटना के बाद जब उसने खुद को भी इस मामले में फंसते देखा, तो गिरफ्तारी के डर से फरार हो गई थी। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने अपने कार्यालय में पत्रकारवार्ता के दौरान बताया कि बीती 11 अगस्त की रात को एक किशोरी ने डायल 112 पर कॉल करके चौधरी चंदन सिंह महाविद्यालय में उसके साथ दुष्कर्म होने की सूचना दी थी। पुलिस मौके पर पहुंची, तो अड़ंगापुर निवासी नवाब सिंह यादव एक कमरे में पड़े बेड पर अंडरवियर में लेटा मिला था। पास ही कुर्सी पर पीड़िता की बुआ बैठी थी। पूछताछ में पीड़िता ने बताया कि बुआ उसे नौकरी दिलाने के नाम पर यहां लाई थी।

नवाब सिंह ने किशोरी का जबरन टॉप उतार दिया
बातचीत के दौरान बुआ टॉयलेट जाने के बहाने भतीजी को नवाब सिंह के पास कमरे में छोड़कर चली गई। तभी नवाब सिंह ने किशोरी का जबरन टॉप उतार दिया। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया। किशोरी के कोर्ट में दिए बयान का अवलोकन किया गया तथा तकनीकी साक्ष्य संकलन से बुआ की भी प्रकरण में संलिप्तता पाई गई। पुलिस ने नवाब को गिरफ्तार कर 12 अगस्त को जेल भेज दिया था।

मेडिकल परीक्षण में बाधा डालने का आरोप
एसपी ने बताया कि 12 अगस्त को पीड़िता के साथ उसकी बुआ भी कोतवाली में मुकदमा लिखाने गई थी, जब पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया तो वह बाधा डालने लगी। कार्रवाई का पुलिस का सहयोग नहीं किया। एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपी बुआ ने बताया कि जब उनकी भतीजी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा था, तो नवाब सिंह के छोटे भाई नीलू यादव ने मेडिकल न कराने और न्यायालय में बयान से पलटने पर 10 लाख रुपये देने का लालच दिया था।

ब्लॉक प्रमुख रहा है नवाब सिंह
नवाब सिंह यादव कन्नौज के पीएसएम पीजी कॉलेज का छात्र संघ अध्यक्ष रह चुका है। अखिलेश के कन्नौज से सांसद बनने के बाद नवाब सिंह ने सपा जॉइन कर ली। नवाब सिंह समाजवादी लोहिया वाहिनी का जिलाध्यक्ष भी रहा है। वह कन्नौज का ब्लॉक प्रमुख भी रह चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *