भेड़िये ने दो साल की मासूम को बनाया निशाना, दोनों हाथ खा गया

महसी(बहराइच)। महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों के ताबड़तोड़ हमलों का सिलसिला लगातार जारी है। भेड़िया मां के साथ सो रही मासूम को दबोच कर गन्ने की ओर भागा। शोर सुनकर मां की आंख खुली और उसने शोर मचाते हुए पीछा किया। गांव से एक किमी की दूरी पर बालिका का शव पड़ा मिला। भेड़िया दोनों हाथ खा चुका था। मासूम का शव देखते ही मां बेहोश होकर गिर गई। 

हरदी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गरेठी गुरदत्त सिंह के मजरा नववन गरेथी में निवासी तीन साल की मासूम अंजलि अपनी माँ मीनू के साथ सो रही थी। सुबह करीबन 4 बजे भेड़िया मां मीनू के साथ लेटी अंजली को दबोच कर गन्ने की ओर भागा। शोर सुनकर मां मीनू की आंख खुली और उसने शोर मचाते हुए पीछा किया। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर भेड़िया भाग गया। सूचना पर पहुंची वन टीम ने ड्रोन कैमरे से तलाश शुरू की तो गांव से एक किमी की दूरी पर बालिका का शव पड़ा मिला। शव दिखते ही परिजनों में कोहराम मच गया और मौके पर भारी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

मासूम अंजलि की मौत की सूचना पर डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं। मासूम की मां का करुण विलाप सुनकर डीएम और एसपी भी भावुक हो गए। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने मां को अपने गले से लिपटा लिया और उन्हें सांत्वना देने की कोशिश की।

ननिहाल आए पारस को किया गंभीर रूप से घायल
हरदी की ग्राम पंचायत रेहुआ मंसूर के मजरा टांड़ निवासी पारस (7) शुक्रवार को पूरे दिलदार सिंह के मजरा नकाही निवासी नाना के घर आया था। शनिवार की रात वह मां गुड़िया के साथ सो रहा था, साथ में परिवार के अन्य 13 लोग भी सो रहे थे। तभी पारस पर भेड़िये ने हमला कर दिया। पारस की चीख सुन पास लेटे परिजन व मां गुड़िया जाग गई। इसके बाद भेड़िया उसे छोड़कर भाग गया। गंभीर रूप से घायल पारस को सीएचसी महसी में भर्ती करवाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *